About us

manvir singh photos

नमस्कार दोस्तों , Chaudhary Academy में आपका स्वागत है | Chaudhary Academy एक education website है अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हो, तो आप सही website पर है ! यहां पर आपको हिंदी व्याकरण, सामान्य ज्ञान (GK – General Knowledge), Current Affairs,  English Erammer, की सभी जानकारियां ताकि आपको सामान्य ज्ञान को याद करने में कोई परेशानी का सामना न करना पडे ! इसके अलावा सामान्य ज्ञान, हिंदी व्याकरण , इंग्लिश विभिन्न पुस्तकें जो आपको तैयारी में सहायता हेतु आवश्यक है उन्हें भी उपलब्ध कराया जायेगा ! यहां आप पाऐंगे सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्ययन के लिए उपयोगी और मददगार, सामान्य ज्ञान (GK – General Knowledge), Current Affairs, हिंदी व्याकरण, English Erammer, इतिहास सम्बन्धी जानकारी, GK Trick and GK PDF और भी उपयोगी सामग्री|

आपको हर दिन यहाँ पर नयी-नयी जानकारी देखने को मिलेगी। उम्मीद करते हैं, आपको सभी पोस्ट पसंद आयेंगे। अगर आपका कोई सुझाव या शिकायत हैं तो आप हमसे ईमेल [email protected] के जरिये संपर्क कर सकते है। chuadhary Academy पर सभी आर्टिकल्स, अच्छी तरह रिसर्च करने के बाद लिखे जाते है, यहाँ पर आपको सारी जानकारी आसान भाषा में मिलती है। यहाँ पर आपको समय समय पर employment से जुड़ी जानकारी दी जाती है, वही सरकारी नौकरी के लिए टिप्स भी दिए जाते है।

मेरे बारे में :

मेरा नाम मनवीर सिंह है और मैं Bsc(math) से graduate हूँ ! और अभी मै पेशे से अध्यापक हूँ जो की बच्चो को प्रतियोगी परीक्षाओ के लिए  हिंदी, इंग्लिश, और गणित पढाता हूँ और मैं भारत के उत्तर प्रदेश राज्य मै अलीगढ़ जिले से हूँ। मेरा उद्देश्य हिन्दी और अंग्रेजी दोनों  माध्यम में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने बाले प्रतिभागियों का सहयोग करना है ! आप सभी लोगों का स्नेह प्राप्त करना तथा अपने अर्जित अनुभवों तथा ज्ञान को वितरित करके आप लोगों की सेवा करना ही मेरी उत्कट अभिलाषा है !

मैंने ये वेबसाइट क्यों बनायी 

Chaudhary Academy विशेष रूप से हिंदी माध्यम में competition की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए तैयार की गयी है| दरअसल competitive exam की तैयारी करने वाले हिंदी माध्यम के अभ्यर्थियों के लिए अंग्रेजी माध्यम के अभ्यर्थियों की तुलना में पर्याप्त सामग्री उपलब्ध नही हो पाती है|जिससे हिंदी माध्यम के अभ्यर्थी कड़ी मेहनत के बाद भी सफल नहीं हो पाते|इसी समस्या को मद्देनजर रखते हुए इस वेबसाइट का निर्माण किया गया है|ताकि हिंदी माध्यम के अभ्यर्थी इस समस्या से निजात पा सके|मैं उम्मीद करता हूँ की यह साईट सिविल सेवा की तैयारी कर रहे हिंदी माध्यम के अभ्यर्थियों के लिए रामबाण साबित होगी| दोस्तो कोचिंग संस्थान के बिना अपने दम पर Self Studies करें और महत्वपूर्ण पुस्तको का अध्ययन करें , हम आपको competitive exam के लिये महत्वपूर्ण पुस्तकों की सुची उपलब्ध करा रहे है –

Our Story

Every business has a beginning, and this is where you talk about yours. People want to know what opportunity you saw or how your passion led to the creation of something new. Talk about your roots-people wanna know you have some.

हर व्यवसाय की एक शुरुआत होती है, और यहीं से आप अपने बारे में बात करते हैं। लोग जानना चाहते हैं कि आपने कौन सा अवसर देखा या आपके जुनून ने कुछ नया कैसे बनाया। अपनी जड़ों के बारे में बात करें- लोग जानना चाहते हैं कि आपके पास कुछ है।

 

error: Content is protected !!